Abhay Yojana 2021 In Hindi – अभय योजना 2021 किया है ?

महाराष्ट्र मुंबई के अधिकारियों ने सभी मुंबई और पुणे के नागरिकों के लिए एक नई योजना की घोषणा की है जिसका नाम है Abhay Yojana MCGM अभय योजना 2020। इस योजना के अनुसार, मुंबई और पुणे के सभी लोग अपने लंबित पानी के बिलों का भुगतान करते हैं और संपत्ति के बिल भी।

MCGM अभय योजना 2020 – www.pmc.gov.in

यदि आप मुंबई और पुणे से संबंधित हैं, तो यह सभी नागरिकों के लिए अच्छी खबर है कि महाराष्ट्र सरकार के अधिकारी ने सभी राज्य के लोगों के लिए एक नई योजना जारी की है जिसे Abhay Yojanaअभय योजना 2020 कहा जाता है। इस योजना के उपयोग के साथ, सभी लोग अपने लंबित बिलों का भुगतान करते हैं और अधिक लाभ प्राप्त करते हैं।

इस ब्लॉग पोस्ट में, हम इस योजना के बारे में हर जानकारी लाते हैं, जैसे अभय योजना 2020 MCGM अभय योजना मुंबई 2020 अभय योजना 2020 पानी बिल अभय योजना 2020 पंजीकरण अभय योजना 2020 पुणे पंचायत योजना 2020 kdmc अभय योजना 2020 पुणे अंतिम तिथि PMC अभय योजना २०२० अंतिम तिथि ये सभी जानकारी इस ब्लॉग पोस्ट में उपलब्ध हैं।

Also Read:- Deen Dayal Antyodaya Yojana – दीन दयाल अंत्योदय योजना

Abhay Yojana क्या है?

MCGM Abhay Yojanaअभय योजना महाराष्ट्र सरकार है। नई योजना और इस योजना के अनुसार, मुंबई और पुणे के सभी लोग अपने लंबित पानी के बिलों और अन्य संपत्ति बिलों का भुगतान कर सकते हैं और मुंबई में 12 अगस्त, 1996 के महाराष्ट्र संकल्प अधिनियम, 5, 1996 के अधिनियम, XXV द्वारा भुगतान किया जा सकता है।

अभय योजना एप्लीकेशन फॉर्म पीडीएफ 2020 कैसे डाउनलोड करें?

अभय योजना 2021 के क्या लाभ हैं?

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि यह एक सरकार है। योजना और पुणे और मुंबई के सभी लोगों को इस योजना का लाभ मिल रहा है। यदि आप इस योजना के लाभों के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको दिए गए चरणों का पालन करने की आवश्यकता है।

महाराष्ट्र मुंबई और पुणे के सभी लोग इस योजना के लिए पात्र हैं।
इस सरकार के उपयोग के साथ। मुंबई और पुणे के सभी लोगों को उनके लंबित पानी के बिलों की योजना बना सकते हैं।

Abhay Yojana 2020 के लिए कौन पात्र हैं?

मुंबई और पुणे शहर के सभी नागरिक इस सरकारी योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए पात्र हैं।

Also Read:- Pradhan Mantri Fasal Bima Yojana for 2021 – 22 Update

अभय योजना जल विधेयक पंजीकरण फॉर्म 2020

यदि आप Abhay Yojanaअभय योजना 2020 में पानी के बिल पंजीकरण फॉर्म के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आपको आधिकारिक वेबसाइट लिंक पर जाने की आवश्यकता है और फिर आपको अपने लंबित पानी के बिलों का भुगतान करने के लिए एक ऑनलाइन आवेदन पत्र पीडीएफ प्राप्त करना होगा और साथ ही आप अपनी संपत्ति के बिलों का भुगतान कर सकते हैं ।

तो अभ्यर्थी जो अभय योजना जल बिल पंजीकरण के डाउनलोडिंग लिंक की तलाश करना चाहते हैं, अब से आप पोस्ट के नीचे दिए गए लिंक के उपयोग से अपना फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं।

Abhay Yojana – अभय योजना 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

Abhay Yojana Update

नागपुर नगर निगम (NMC) ने NMC आयुक्त राधाकृष्णन बी के मार्गदर्शन में लंबित संपत्ति कर की वसूली के लिए “Abhay Yojana” ‘अभय योजना‘ शुरू की है। जानकारी के अनुसार, एनएमसी को 600 करोड़ संपत्ति कर की वसूली करनी है। 15 दिसंबर से शुरू हुई अभय योजना का लक्ष्य लंबित कर की वसूली करना है।

इस योजना के लिए संपत्ति के मालिकों की प्रतिक्रिया को देखते हुए, एनएमसी के खजाने के राजस्व के रूप में समृद्ध होने की संभावना है। 15 से 18 दिसंबर के बीच, लगभग 2,040 संपत्ति धारकों ने 2.15 करोड़ का बकाया जमा कर दिया है। एनएमसी को वित्तीय वर्ष के वर्तमान कर के रूप में चार दिनों में 3.89 करोड़ रुपये प्राप्त हुए।

Abhay Yojanaअभय योजना के तहत, वित्तीय वर्ष २०२०-२१ का संपत्ति कर १५ जनवरी, २०२१ तक ३१ मार्च, २०१० तक लंबित राशि के साथ भुगतान किया जाता है, तो cess० प्रतिशत रियायत होगी। 31 दिसंबर, 2020 तक लंबित कर 14 फरवरी, 2021 तक चुकाया जाता है, जुर्माने की राशि में 50 प्रतिशत रियायत होगी।

इस योजना का लाभ दिया जाएगा बकाया राशि है और चालू वर्ष के संपत्ति कर को निर्धारित समय के साथ मंजूरी दे दी जाती है, केवल 267 लाख की छूट का जुर्माना।

Abhay Yojanaअभय योजना के पहले दिन यानी 15 दिसंबर को 425 प्रॉपर्टी मालिकों ने 27 लाख का बकाया चुकाया। उन्होंने चालू वर्ष के 13.77 लाख का संपत्ति कर भी जमा किया। 16 दिसंबर को 440 डिफॉल्टरों ने 29 लाख जमा किए। कुल 2.11 करोड़ का बकाया था। 267 लाख का जुर्माना माफ किया गया।

Exit mobile version